उत्तराखंडथत्यूड

थाना थत्यूड़ में ज्वेलर्स की सुरक्षा को लेकर गोष्ठी, सीसीटीवी और सुरक्षा गार्ड की अनिवार्यता पर जोर

बढ़ती आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आयोजित गोष्ठी में सुरक्षा उपायों पर विस्तार से चर्चा

थत्यूड़।  ज्वेलर्स की दुकानों में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर जनपद टिहरी गढ़वाल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निर्देश पर जनपद के सभी थाना प्रभारियों को ज्वेलर्स के साथ सुरक्षा संबंधी बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में थाना थत्यूड़ में 5 सितंबर 2024 को थानाध्यक्ष अमित शर्मा द्वारा ज्वेलर्स के साथ एक महत्वपूर्ण गोष्ठी आयोजित की गई, जिसमें सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

सीसीटीवी और सुरक्षा गार्ड की अनिवार्यता

थानाध्यक्ष अमित शर्मा द्वारा सभी ज्वेलर्स को अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए। साथ ही, सुरक्षा की दृष्टि से दुकानों पर सिक्योरिटी गार्ड रखने की सख्त हिदायत दी गई।

कर्मचारियों का सत्यापन अनिवार्य

सभी ज्वेलर्स से उनके प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मचारियों का शत-प्रतिशत सत्यापन कराने के निर्देश भी दिए गए, जिससे किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को कम किया जा सके।

मास्क और हेलमेट पर सख्ती

गोष्ठी में इस बात पर भी जोर दिया गया कि दुकानों में मास्क पहनकर या हेलमेट लगाकर आने वाले व्यक्तियों को तुरंत पहचान की जाए और उन्हें मास्क या हेलमेट हटाने के लिए कहा जाए। इससे सुरक्षा में चूक की संभावनाओं को कम किया जा सकेगा।

चेकिंग रजिस्टर अनिवार्य

सभी दुकानों में एक चेकिंग रजिस्टर रखने के निर्देश दिए गए, जिसे हलका प्रभारी और बीट कांस्टेबल समय-समय पर चेक करेंगे। यह उपाय दुकानों की सुरक्षा को और मजबूत बनाने के उद्देश्य से किया गया है।

संपर्क में रहें पुलिस अधिकारी

सभी ज्वेलर्स को अपने थाना प्रभारी, हलका प्रभारी और बीट कांस्टेबल के मोबाइल नंबर रखने की सलाह दी गई, ताकि किसी भी आपात स्थिति में त्वरित सहायता मिल सके।

इस बैठक में थाना थत्यूड़ के सभी उपनिरीक्षक और अपर उपनिरीक्षक भी उपस्थित रहे, जिन्होंने ज्वेलर्स को सुरक्षा के इन उपायों के महत्व से अवगत कराया और उन्हें पालन करने की हिदायत दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!