रोजगार

उत्तराखंडः बेरोजगार युवा हो जाएं तैयार, आने वाली है नौकरियों की बहार

govt png 3334033 835x547 m
देहरादून I बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से नौकरियों की बहार आने वाली है। विभिन्न विभागों ने रिक्त पदों पर सीधी भर्ती का प्रस्ताव आयोगों को मिलने शुरू हो गए हैं।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अब तक करीब तीन हजार पदों के भर्ती प्रस्ताव मिल चुके हैं। त्रिवेंद्र सरकार 2019 को रोजगार वर्ष के रूप में मना रही है। सरकार ने सभी विभागों को रिक्त पदों पर भर्ती करने का प्रस्ताव बना कर आयोगों को भेजने के निर्देश दिए थे।

ग्राम्य विकास अधिकारी पदों की भर्ती की जाएगी

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को शिक्षा, पेयजल संसाधन एवं निर्माण निगम, ग्राम्य विकास समेत अन्य विभागों से करीब तीन हजार रिक्त पदों को प्रस्ताव प्राप्त हो गए हैं। इसमें ग्राम्य विकास विभाग में 324 ग्राम्य विकास अधिकारी पदों की भर्ती की जाएगी।

चयन आयोग ने पेयजल संसाधन एवं निर्माण निगम में जूनियर इंजीनियर के 100 पदों की विज्ञप्ति जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जबकि अन्य विभागों के रिक्त पदों के प्रस्ताव में भर्ती नियमावली, आरक्षण रोस्टर से संबंधित कमियां हैं। जिन्हें दूर करने के बाद ही आयोग विज्ञप्ति जारी करेगा।

प्रस्ताव भेजने की तैयारी

वहीं, उच्च पदों की भर्ती के लिए लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही है। 

चयन आयोग को विभिन्न विभागों से लगभग तीन हजार रिक्त पदों के प्रस्ताव मिले हैं। आयोग ने जूनियर इंजीनियर पदों से भर्ती प्रक्रिया की शुरूआत कर दी है। अन्य पदों के प्रस्ताव में भर्ती नियमावली, आरक्षण रोस्टर की स्थिति को स्पष्ट करने के बाद शीघ्र ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
– संतोष बडोनी, सचिव, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!