उत्तराखंड ताज़ाथत्यूड

राईका क्यारी में शिक्षक दिवस पर हाईटेक मंच और डिजिटल सुविधाओं का भव्य उद्घाटन

  • विधायक प्रीतम सिंह पवार ने किया 12 लाख की लागत से बने मंच और डिजिटल उपकरणों का लोकार्पण, शिक्षकों और छात्रों को सम्मानित

थत्यूड। शिक्षक दिवस और डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के अवसर पर जौनपुर विकासखंड के राईका क्यारी में भव्य आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षकों और छात्रों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक प्रीतम सिंह पवार ने 12 लाख की लागत से बने हाईटेक मंच का उद्घाटन किया। इसके साथ ही, 2 लाख की लागत से स्मार्ट टीवी और 2 लाख की लागत से डिजिटल पोडियम का भी लोकार्पण किया गया।

विधायक प्रीतम सिंह पवार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज की नींव होते हैं और उनके कंधों पर समाज की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है। उन्होंने शिक्षकों के समर्पण और कड़ी मेहनत की प्रशंसा की, जो वे छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए करते हैं। पवार ने कहा कि एक शिक्षक जीवन भर ज्ञान बांटने और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में लगा रहता है, जो समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, जिसके बाद गीत और नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गईं। विशेष रूप से गढ़वाली, जौनपुरी और जौनसारी गीत और नृत्य की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस मौके पर विद्यालय में आए सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का मंच से सम्मान किया गया। शिक्षा के क्षेत्र में जुड़े कई गणमान्य व्यक्तियों को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विधायक प्रीतम सिंह पवार ने शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे विकास और विद्यार्थियों के लिए आधुनिक तकनीक से सुसज्जित सुविधाओं की शुरुआत को महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने कहा कि यह मंच और डिजिटल उपकरण छात्रों के शैक्षणिक विकास में अहम भूमिका निभाएंगे और इससे उनकी सीखने की प्रक्रिया अधिक प्रभावी होगी।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख सीता रावत, जिला पंचायत सदस्य सनवीर बेलवाल, अनिल रांगड़ प्रधानाचार्य उदय गौड, देवेंद्र प्रसाद चमोली, विजय प्रताप मल्ल, सुभाष रमोला, वीरेंद्र राणा, विजय सिंह गुसाई, सोबत रावत, जयपाल कैरवाण, चेतन प्रसाद नौटियाल, अभिभावक संघ अध्यक्ष अर्जुन बिष्ट, एसएमसी अध्यक्ष जनक बिष्ट सहित कई अन्य प्रमुख लोग शामिल थे।

कार्यक्रम का संचालन वीरेंद्र चमोली और पवन कुदवान ने सफलतापूर्वक किया, जिन्होंने पूरे कार्यक्रम को बेहद प्रभावशाली और सुसंगठित तरीके से संपन्न किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!