राशिफल

सुप्रभात…..6 मार्च 2022: जानें अपना दैनिक राशिफल

AVvXsEge8SXTwm21OEuPUdujTLw07kelToM0Hmo4A IltKPfL PFLsL4hoCPcw1hPDOtuEO

मेष राशि – 

दिन की शुरुआत में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पायेंगी. किन्तु आप घटनायों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है . ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का आर्थिक समस्याएं सर उठा सकती हैं. दिन के उतरार्ध तक आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे. रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है.आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों  की सलाह उपयोगी होगी.

वृषभ राशि–

आज आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां दुगनी होगी. आज आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल होगा,जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी. आप पूरे दिन नई ऊर्जा से भरे रहेंगे. बिजनेस के किसी काम में कुछ जानकार लोगों से मदद मिलेगी. जिन लोगों की कॉस्मेटिक की शॉप है, उनके लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है. आपकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी. शाम को बड़े-बुजुर्ग अपने दोस्तों के साथ किसी पार्क में टहलने जायेंगे. मंदिर में फल दान करें, करियर में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी.

मिथुन राशि – 

आज आप काम में मन लगाएं और जज़्बाती बातों से बचें. शेयर्स, लॉटरी और कमोडिटीज से जुड़े लोगों को लाभ होने की संभावना है. मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे परिवार में भी खुशियां आएंगी. प्रॉपर्टी से लाभ मिल सकता है. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर मन को आनंद की अनुभूति होगी. आपकी लव लाइफ में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं. इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है.

कर्क राशि – 

आज आप कोशिश करेंगे, तो अच्छी सफलता भी मिल सकती है. आप आज लगभग किसी को भी अपनी बात से सहमत कर सकते हैं. घर में कुछ मामले अचानक आपके सामने आ सकते हैं. थोड़ा समय अकेले में बिताएं,आपके लिए अच्छा रहेगा. आप सहयोग और समझौता करने का पक्का इरादा करके ही घर से निकलें. ऑफिस या फील्ड में आपको किसी न किसी मामले में कोई समझौता भी करना पड़ सकता है. जो आने वाले दिनों में आपके फेवर में होगा.

सिंह राशि – 

जीवनसाथी की ख़राब सेहत की वजह से घर में ख़ुशियों की कमी आएगी. आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे, किन्तु  आपको शांत और संयम रखने की ज़रूरत है. जल्द ही सब ठीक हो जाएगा. आपके बच्चे आपका ध्यान रखेंगे. आपको दफ़्तर में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे. वित्तीय फैसले लेने के लिए यह बहुत अच्छा वक़्त है. प्रेम प्रसंग के मामले में  आज का दिन अनुकूलता लिए हुए है. खास कर वो लोग जो समाज की मर्यादाओ को अधिक महत्त्व नहीं देते उनके दोनो हाथों में लड्डू होने जैसी स्थिति रहने वाली है. शुरुआती दिनों में आप धन खर्च आज आप धन व्यय कर जीवन का आनंद तलाशने की कोशिश में रहेंगे.

कन्या राशि – 

आज समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पुराने रोगों से आपको छुटकारा मिलेगा. आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़ने का मन बना सकते हैं. आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में अच्छे लोगों के नाम जुड़ेंगे.ऑफिस में जूनियर आपसे काम करने का तरीका सीखना चाहेंगे. हर कोई आज आपसे प्रभावित दिखायी देगा. जो लोग मार्केटिंग और सेल्स की फील्ड से जुड़े हैं,उनको आज अच्छे क्लांइट मिलेंगे. आपकी धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होगी.  आपके बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा| मंदिर में गुड़ दान करें, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

तुला राशि – 

आज आपको मन में आए नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं. आज पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा. आज का समय आर्थिक मामलों के लिए अनुकूल रहेगा. बच्चों की जरूरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे लेकिन वाणी पर संयम रखना हितकर होगा. समय सीमा को ध्यान में रखकर काम करने से चीज़ें अच्छे से पूरी होगी और आप खुद पर भी ध्यान दे पायेंगे.

वृश्चिक राशि – 

ऑफिस में कोई एक्स्ट्रा जिम्मेदारी मिलने की संभावना है. आप नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं. दूसरों की बात ध्यान से सुनें. सकारात्मक रहें. काम ज्यादा नहीं रहेगा, फिर भी दिन तेजी से बीत सकता है. ऑफिस के किसी काम में आ रही रुकावट खत्म हो सकती है. आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपके जीवन पर गहरा प्रभाव छोड़ेंगे. पैसों से जुड़े मामलों को खास तरह से निपटा दें.

धनु राशि – 

आज आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे. आपके कार्यस्थल पर उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आप प्रतिद्वंद्वी गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं. वित्तीय बाधाओं को महसूस किया जाएगा क्योंकि खर्च में वृद्धि जारी रहेगी, लेकिन दोस्तों की मदद से आप चीजों को सकारात्मक रूप से घुमा पाएंगे. आप मौसम के अनुसार थोड़ा  शिथिल महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपने आहार का विशेष ध्यान रखें और कुछ योग करें. किसी भी यात्रा को स्थगित करना उचित होगा. घर में कुछ तनाव हो सकता है इसलिए किसी भी तरह की बहस से दूर रहें.

मकर राशि – 

आज रोजमर्रा के कामों में थोड़ी रूकावटें आ सकती हैं. किसी पारिवारिकमसले को लेकर आप असहमत हो सकते हैं. साइंस स्टूडेंट्स को टीचर से विशेष मदद मिलेगा. सेहत को फिट रखने के लिये आप कोई योगा प्रोग्राम ज्वॉइन कर सकते हैं.किसी भी काम के लिए आपको अपनी ऊर्जा शक्ति और कॉन्फिडेंस बनाये रखना चाहिए. आज आपको अनजान सोर्स से धन लाभ हो सकता है. किसी खास व्यक्ति सेआपकी मुलाकात बहुत ही फायदेमंद रहेगी. मंदिर में घी की डिब्बी दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी.

कुंभ राशि – 

आज आप पारिवारिक जीवन में सुख-संतोष की भावना अनुभव करेंगे. आपको अपने व्यवहार पर थोड़ा ध्यान देना होगा. दांपत्य जीवन सुधरेगा और कार्य क्षेत्र में आपको अपने प्रयासों के अनुरूप सफलता अवश्य मिलेगी. पीपल के पेड़ की पूजा करना आपके लिए काफी लाभदायक होगा. मित्रों के साथ रिश्ते पहले से बेहतर बनेंगे. स्त्री पक्ष से विरोध का सामना करना पड़ेगा. तकनीकी खराबी के कारण आप के कार्य लंबित होंगे.

मीन राशि – 

आज आप अपना काम पूरा करने के लिए हर तरीका अपना सकते हैं. बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा. पैसों के लिहाज से भी फायदा हो सकता है. कोई नई नौकरी भी आपको मिल सकती है. ज्यादातर लोग आपके लिए पॉजिटिव हो सकते हैं. परिवार में छोटे लोगों से मदद मिलने के योग हैं. कार्यक्षेत्र और बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं. पदोन्नति के साथ सम्मान मिल सकता है. संतान के मामले में टेंशन खत्म होगी।

पंडित संदीप आत्रेय 

  शास्त्री हरिद्वार

कुन्डली निदान के लिए सम्पर्क करे

📞9389917344,📞9837081951 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!