उत्तराखंड

रौतू की बेली के नये विद्यालय भवन निर्माण हेतु भूमि पूजन कर विद्यालय भवन की आधारशिला रखी

सिंधिया स्कूल ग्वालियर,द डेली कॉलेज इंदौर,मेयो कॉलेज अजमेर,मॉडर्न स्कूल दिल्ली एवं जेनेसिस ग्लोबल कॉलेज नोएडा के सहयोग से विद्यालय का नया भवन बनाया जाएगा।

WhatsApp%2BImage%2B2019 04 28%2Bat%2B2.25.12%2BPM
राजकीय इंटर कॉलेज रौतू की बेली के नये  विद्यालय भवन निर्माण हेतु भूमि पूजन 

थत्युड । टिहरी के विकासखंड जौनपुर के  ग्राम पंचायत रौतू की बेली में देश के विभिन्न प्रतिष्ठित कॉलेजों की 44 सदस्य टीम ने मनोज मिश्रा एवं विशेष सहाय के नेतत्व में राजकीय इंटर कॉलेज रौतू की बेली के नये  विद्यालय भवन निर्माण हेतु भूमि पूजन किया एवं विद्यालय भवन की आधारशिला रखी।भूमि पूजन कार्यक्रम में विकासखंड जौनपुर के ब्लाक प्रमुख कुंवर सिंह पंवार के अलावा ग्राम प्रधान रौतू की बेली टीम के सभी छात्र-छात्राएं ,अध्यापक  एवं ग्रामीण उपस्थित रहे। गौरतलब है कि उच्चीकरण के कई वर्षों के बाद भी राजकीय  इंटर कॉलेज को अपना भवन नसीब नहीं हुआ है।अभी तक विद्यालय में पठन-पाठन का कार्य हाईस्कूल स्तर के पुराने विद्यालय भवन में ही संचालित किया जा रहा है। कक्षा-कक्ष कम होने के कारण विद्यार्थियों के पठन-पाठन में

WhatsApp%2BImage%2B2019 04 28%2Bat%2B2.25.13%2BPM

व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। शिक्षकों को एक ही कक्ष में दो-दो  कक्षाओं को चलाना पड़ रहा है।अब सिंधिया स्कूल ग्वालियर,द डेली कॉलेज इंदौर,मेयो कॉलेज अजमेर,मॉडर्न स्कूल दिल्ली एवं जेनेसिस ग्लोबल कॉलेज नोएडा के सहयोग से विद्यालय का नया भवन बनाया जाएगा।अपने सार्वजनिक उत्तरदायित्वों की पूर्ति हेतु इन कॉलेजों के 38 छात्र छात्राएं एवं छ्ह स्टाफ नये  भवन निर्माण में श्रमदान करेंगे एवं विद्यालय में रिनोवेशन का कार्य करेंगे।ग्रामीणों द्वारा विद्यालय भवन की आधारशिला रखे जाने पर खुशी व्यक्त की गई एवं टीम का धन्यवाद किया गया।
इस अवसर पर गंभीर सिंह,त्रेपन सिंह,सुमन सिंह,कोमल सिंह, अरविंद सिंह,विरेंद्र सिंह, विमला देवी,सुर देई ,नीलम देवी,कविता देवी सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!